fbpx

Heart touching story in hindi | सबकी अंतर आत्मा जाग जाये

Spread the love

Heart touching story in hindi

Heart touching story in hindi : के लिए ये बेस्ट वैबसाइट है। इसके साथ ही कई प्रकार की hindi story,hindi story moral,inspirational short stories,real love story in hindi,hindi sad story भी आपको इसी वैबसाइट पर मिल जाएगी। अगर आगे भी आपको ऐसे kahaniya पढ़नी है,तो घंटी दवाकर  कर वैबसाइट के साथ जुड़ जाइए जिससे आपको फ्री में कहानियाँ पढ़ने को मिलती रहे।

सबकी अंतर आत्मा जाग जाये

आजकल  महिलाओं को बहुत अत्याचारों का सामना करना पड़ रहा है।  महिलाओं को जिन समस्याओं का सामना का सामना करना पड़ रहा  है। उनमे प्रमुख है दहेज़-हत्या, यौन उत्पीड़न, महिलाओं से लूटपाट, नाबालिग लड़कियों से राह चलते छेड़-छाड़ जैसे और भी कई तरह की बीमारिया इस सामज मे जन्म लेकर अपनि अछि ख़ासी जगह बना चुकी है ।

जबकि भारतीय दंड के अनुसार इन सभी बीमारियो को खत्म करने के लिए सजा होना तय है फिर भी न जाने क्यू  महिला हिंसा से जुड़े केसों में लगातर वृद्धि हो रही है और अब तो ये बहुत तेज़ी से बढ़ते जा रहे हैं। इसके लिए न्याय व्यवस्था और कानून व्यवस्था पूरी तरह से जिम्मेदार है । हो सकता है आपको ये बाते काफी heart touching लग रही हो पर क्या करे सच्चायी है जिसको हमे स्वीकार करना ही पड़ेगा ।

महिलाओं को पुराने समय  से ही अलग-अलग तरह की हिंसा का शिकार होना पड़ा है। दूसरी तरफ दुनिया में तकनीकी क्षेत्र में लगातार प्रगति हो रही है, खुशहाली का स्तर बढ़ रहा है वहीँ महिलाओं से अप्राकृतिक यौन संबंध और दुर्व्यवहार में भी वृद्धि हुई है।क्या अहम आइस असमाज नहीं बना सकते जहा महिलाए भी पुरुषो के साथ कदम से कदम मिला के चल सके और उनकी भी इज्जर और समान मे उतना ही हो जितना पुरुष का है । उन्हे भी उतनी ही छूट मिले जितनी पुरुषो को है । उन्हे भी बिना रोक-टोक के इतनी इजाजत हो की बो भी अपने खुद के पंखो से खुले आसमान मे उड़ सके । बिना किसी शरम के बिना किसी लोक लाज का पर्दा किए ।

Heart touching emotional story in hindi

अगर हम ऐसा कर पाये तब ही हम अपने बच्चो के लिए एक अच्छा समाज एक अच्छा भविष्य तैयार कर पाएंगे । इसी से जुड़ी एक छोटी सी कहानी प्रस्तुत कर रहा हु जो की बहुत ही heart touching story  है। जो की हमारे आज के समाज को व्यक्त करती है । kahaani पढे ।

एक  आवारा लड़का एक पास खड़ी लड़की को छेड़ रहा था।

“कुछ प्रॉब्लम है क्या तुझे या फिर मुझे अभी पुलिस को बुलाना पड़ेगा।”,लड़की ने कहा,

“पुलिस को बुलाएगी।ठीक है बुला ले पुलिस को अभी। सभी इसी तरह की धमकियाँ देती है। में नहीं डरने बाल ऐसी किसी धमकी से। और उसने उस लड़की की कनपटी पर बंदूक लगा दी ,बंदूक देखकर वो लड़की रोने लग गयी।

पास में बहुत सारे लोग इकट्ठे हो गए, इतने में जो लड़के ने कहा उसे सुनकर सब ताज्जुब में पड़ गए, शर्म के मारे किसी का सर नही उठा।

लड़के ने कहा ,”बचाने नही आओगे इसे? इतने  लोगो में से किसी में इतनी हिम्मत नही,कि इस लड़की को बचाने के लिए आगे आए। जब इंडिया गेट पर इसकी लाश पड़ी होगी, तब आएंगे सभी इसके जनाजे में भीड़ बढ़ाने।

मान लो इसकी जगह आपकी बहन या बेटी हो,फिर भी आप सभी ऐसे ही खड़े तमाशा देखते रहते?

हर लड़की की मौत पर सिर्फ अखबार कि हेड लाइन ही काफी है। क्या यही है हमारा देश,यही है हमारे देश के युवा ? मेरे हिसाब से तुम सब को शर्म से मर जाना चाहिए । तुम खुद की बहन बेटियो के हिफाजत नही कर सकते?

सबको अपने फेसबुक प्रोफाइल पर तिरंगे या देशभक्ति की पिक्चर लगाने का शौक है। लेकिन कोई उसकी मर्यादा का ध्यान नही देता,ये लड़की मर रही है तुमलोग तमाशा देख रहे हो ।

Heart touching short stories in hindi | Really heart touching love story in hindi

लड़के ने कहा -इस लड़की जेसी मेरी बहन थी। मार डाला गया उसे गुंडो के द्वारा, तुम्हारे जैसे लोगो की हैवानियत ने। सब ऐसे ही चुपचाप खेल देखते रहे। किसी ने उसकी मदद नही करनी चाही। अब यही होगा तुम लोगो के साथ,फिर देखना तमाशा।

उस लड़के ने उस लड़की से माफ़ी मागते हुए कहा- बहन माफ़ करना,मेरा आपका दिल दुखाने का कोई भी विचार नही था। पर में सोच रहा था शायद मेरी इन सब प्रयासो से इन जैसे लोगो की आतम जाग जाये।

लड़की ने कहा -भईया आपको मेरा salute, अगर सब ऐसे होते तो आपकी बहन आज जिन्दा होती,आज से आप ही मेरे भाई हो।

महिलाओं के साथ होती हिंसा में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है और अब ये चिंताजनक विषय बन चुका है। महिला के साथ हो रही हिंसा से निपटना समाज सेवकों के लिए सिरदर्द के साथ-साथ उनके लिए एक बड़ी ज़िम्मेदारी भी है। महिलाओं को जरुरत है की वे खुद किसी  पर निर्भर न रह कर अपने अधिकारों,सुविधाओं के प्रति उठ खड़ी हो।

मुझे  पूर्ण विश्वास है की ये चंद lines पढ़ें के बाद आपकी तो जरूर अंतरात्मा जरूर जाग गई होगी तो अब दूसरों की भी जगाए और इस पोस्ट को दूसरों के साथ भी share करे हम आपके लिए ऐसी और Heart touching story in hindi लाते रहेंगे बस आप हमारे साथ लगातार जुड़े रहे।

kahaniya | love quotes | love story



धन्यवाद। दोस्तो आपको ये heart touching story कैसी लगी हमे जरूर बताए। जिससे आपकी प्रतिक्रियाए पता लगे। सबसे बड़ी बात ये एक अच्छी कहानी  है तो सभी के साथ share जरूर करे। हम आपके लिए और भी ऐसी kahaniya लाते रहेंगे। आप हमारी website  पर और भी love story,love shayari और love quotes पढ़ सकते है

आप क्या सोचते है इन kahaniya और लड़कियो के बारे मे हमे जरूर कमेंट करके बताए।

हमारी इस website पर ऐसी और भी कहानियाँ है जिन्हे पढ़ कर आप आनंद उठा सकते है। सारी कहानियाँ पढ़ने के लिए दिये गए लिंक पर क्लिक करे।⇒  moral story in hindi

फिर मिलुंगा आपसे एक नई कहानी मे  तब तक के लिए अलविदा .


चेतन भगत को कौन नहीं जनता है । तो आप भी जरूर जानते होंगे। उन्ही के द्वारा लिखी हुयी एक पुस्तक “एक भारतीय लड़की ” है जो एक लड़की की कहानी पर पूरी तरह आधारित है।अगर आपने अभी तक ये कहानी नॉवेल नहीं पढ़ी तो आप अभी भी पढ़ सकते हो। ये पुस्तक हिन्दी और अँग्रेजी दोनों में है।

One Indian Girl buy on amazon

One Indian Girl

heart touching love story,heart touching story hindi,true touching story,story in hindi

error: Content is protected !!